वास्तविक कहानियाँ: कामयाब होने के लिए डिग्री या डिप्लोमा की ज़रूरत नहीं होती

“परिवार में सबसे बाड़ा बच्चा होने के नाते,मैं बहुत ईमानदार, शांत और तेज़नज़र लड़की थी| परिवार में हर कोई मुझे पिताजी के आभूषण कारोबार की जिम्मेदारियों को संभालने और उसे मदद कर सकता है पता था। तो मैंने उसे व्यापार की पेचीदगियों को जानने और काम खुद से परिचित करने के साथ जुड़े शुरू किया। मैं उनसे बहुत कुछ सीखा है और यह भी आनंद ले शुरू कर दिया। अपने ग्राहकों और उनके सहयोगियों – मुझे सब के बारे में पता करने के लिए मिला है और हमेशा मेरे काम की सराहना की। एक केंद्रित काम किया जा रहा है – उसकी कंपनी में इंटर्न से कुछ भी वह हर किसी के लिए मेरे उदाहरण दिया था कि मुझे सूचित किया।

 

कुछ साल बाद, मैं विनिर्माण और व्यापार के पहले ही हासिल कर लिया व्यावहारिक अनुभव करने के लिए एक पूरक के रूप में आभूषण डिजाइन का एक सैद्धांतिक ज्ञान प्राप्त करने की जरूरत महसूस हुई। मैं एक पाठ्यक्रम में शामिल हो गए और यह के दौरान, विशाखा अग्रवाल द्वारा Gharaz शुरू कर दिया।

मैं अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों और वैश्विक परियोजनाओं, संगठित प्रदर्शनियों के साथ काम किया है विभिन्न शो में स्टालों का आयोजन किया, और लोगों को कीमती पत्थर, सोना चढ़ाया, लकड़ी और चमड़े के डिजाइनर टुकड़े का एक नया रूप देने के लिए विभिन्न सामाजिक मीडिया और ऑनलाइन बिक्री चैनलों को संभाल लिया। मैं कभी कभी भी एक किफायती मूल्य पर, डिजाइन की वजह से अधिक लागत के लोगों की वरीयता कम करने की मांग की थी। मैं इसे और अधिक सामग्री, डिजाइन और कलाकृति संगीत, लेखन और डायरी संग्रह के साथ शांति बनाए रखते हुए साथ काम करने पर मुझे लेकिन किया को प्रभावित नहीं होने दिया।

मैं दृढ़ता, समर्पण और स्पष्टता, और पिता के मार्गदर्शन और परिवार का समर्थन होने के साथ काम करने लगता है – मुझे यह सब हासिल है और मुझे आगे जाना कर सकते हैं बना दिया है। अन्यथा, मैं कुछ बेकार की डिग्री के साथ किया है और अब तक कुछ अजनबी के लिए शादी कर दिया गया होता।”

Some words are not correct in this story in Hindi because of Translation we truly regret about this.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s